चुनाव परिणाम वेबसाइट और वोटर हेल्पलाइन एप पर

Assembly- election -results- website -and- voter- helpline- app-rajasthan-india

Jaipur जयपुर, 29 नवंबर । मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता के अनुसार 3 दिसम्बा को राजस्थान विधानसभा आम चुनाव-2023 के परिणाम आयोग की वेबसाइट और वोटर हेल्पलाइन एप पर भी देखे जा सकेंगे

गुप्ता के अनुसार 25 नवम्बर को हुए मतदान की 3 दिसम्बर को मतगणना समस्त जिला मुख्यालयों में स्थापित 36 मतगणना केन्द्रों में होगी। उन्होंने बताया कि मतगणना के राउन्ड-वाइज परिणाम प्रदर्शित किये जाएंगे। सर्वप्रथम प्रात: 8 बजे से पोस्टल बैलेट की गणना प्रारंभ होगी। 8.30 बजे ईवीएम में दर्ज मतों की गणना प्रारंभ होगी।
उन्होंने बताया कि विधानसभा आम चुनाव-2023 की मतगणना के परिणाम भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट https://results.eci.gov.in और वोटर हेल्पलाइन एप (VHA) पर देखे जा सकेंगे। वोटर हेल्पलाइन एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा। इसके अलावा https://ceorajasthan.nic.in पर भी मतगणना के परिणाम प्रदर्शित किये जाएंगे।

गुरुवार को मतगणना दलों में नियुक्त सभी अधिकारी-कर्मचारियों को प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में मतगणना सुपरवाइजर, मतगणना सहायक और माइक्रो आब्जर्वर को प्रशिक्षित किया जाएगा। साथ ही पोस्टल बैलेट की गिनती में लगे अधिकारी-कर्मचारियों को भी प्रशिक्षण दिया जाएगा।