NH घोषित करने के गजट नोटिफिकेशन जारी करे केंद्र सरकार

Central- government- should -issue -gazette- notification -to- declare- NH-jaipur-rajasthan-india

प्रतापगढ़, 4 जुलाई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से राजस्थान की 50 सड़कों को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने के संदर्भ में गजट नोटिफिकेशन शीघ्र जारी करने का आग्रह किया।

गहलोत मुख्यमंत्री निवास से प्रतापगढ़ में हुए 11 राजमार्गों परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास समारोह में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग से जुड़े। उन्होने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग बनने से क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी। जोधपुर एलिवेटेड रोड की 2000 करोड़ रुपए की तैयार डीपीआर पर निर्माण कार्य जल्द शुरू कराया जाए। साथ ही, रिंग रोड के शेष कार्यों को भी शीघ्र पूर्ण कराने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पचपदरा में 9 मिलियन टन की रिफाइनरी से जोधपुर-पचपदरा के बीच यातायात बढ़ेगा। इसलिए जोधपुर एवं पचपदरा रिफाइनरी को अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस-वे से जोड़ा जाए। इससे वाहनों के आवागमन में आसानी होगी।उन्होने कहा कि राज्य में नई सड़कों के निर्माण के साथ-साथ सुदृढ़ीकरण के कार्य कराए जा रहे हैं। राज्य में 1.32 लाख किलोमीटर सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है। इसमें 61 हजार कि.मी सड़कों का निर्माण हो चुका है तथा 71 हजार कि.मी पर निर्माण प्रगतिरत है। वहीं, 250 की आबादी वाले गांवों में भी सड़क पहुंचा रहे हैं।