पत्रकार डॉ. संदीप पुरोहित को मिलेगा पं. मदन मोहन मालवीय राष्ट्रीय अलंकरण

उदयपुर 31 जनवरी । जनार्दन राय नागर राजस्थान विद्यापीठ डीम्ड टू बी विश्वविद्यालय द्वारा पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने व  आमजन को अपने अधिकारों एवं पर्यावरण प्रति जागरूक करने के लिए प्रदेश के ख्यात पत्रकार डॉ. संदीप पुरोहित को इस वर्ष का ‘पं. मदन मोहन मालवीय राष्ट्रीय अलंकरण’ से सम्मानित किया जाएगा।

डॉ. पुरोहित को यह सम्मान देने का निर्णय विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में मैग्सेसे पुरस्कार से सम्मानित व जलपुरुष से ख्यातनाम डॉ. राजेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में  लिया गया।
विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. शिवसिंह सारंगदेवोत ने बताया कि पुरस्कार के तहत  पुरोहित को 25 हजार रूपये की नकद राशि, प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह् दिया जायेगा।
उन्होंने बताया कि संस्थापक मनीषी पंडित जनार्दनराय नागर का मानना था कि शिक्षा, चिकित्सा, खेल, स्वास्थ, संस्कृति, पर्यावरण, पत्रकारिता, महिला सशक्तिकरण व सामाजिक सरोकारों से जुड़े मुद्दों पर उल्लेखनीय कार्य करने वाले व्यक्ति का सम्मान करना हम सभी कर्तव्य है।
पंडित नागर ने देश के ख्यातनाम व्यक्तियों को अनेकों पुरस्कार से सम्मानित किया है उसी श्रृंखला में यह पुरस्कार जा रहा है। यह पुरस्कार फरवरी के तीसरे सप्ताह में  दिया जायेगा।