यूके में राजस्थानी गीतों के बीच कैर सांगरी ,दाल बाटी के चटकारे

Kair- Sangri- Dal- Baati- Ke -Chatkare -among -Rajasthani -songs -in -UK-rumadavi-barmer-jaipur-jodhpur-rajasthan-india-uk

वेम्ब्ले (लंदन) 30 जून । सत्ताविस पाटीदार सेंटर, लंदन में राजस्थान एसोसिएशन-यूके द्वारा आयोजित राजस्थान की समृद्ध संस्कृति के वार्षिक उत्सव “जीमण 2023” कार्यक्रम में डाॅ रूमा देवी ने विशिष्ट अतिथि “मूंगे मेहमान” के रूप में शिरकत की ।

डॉ रूमा देवी ने प्रवासी समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी संस्कृति ही हमारी पहचान हैं। इसे आप संजोकर रखने के लिए लंदन में जीमण का विशाल आयोजन कर नई पीढ़ी को हमारे रीति-रिवाजों से जोङने का सराहनीय कार्य कर रहे हैं।

रूमा देवी #barmer ने कहा कि इंग्लैंड में बाजरी की रोटी, राबङी, कैर सांगरी , दाल बाटी,गट्टे के व्यंजनो के साथ पंगत में बैठना, घूमर व राजस्थानी गीतों का माहौल देख परदेश में स्वदेश में होने का भाव जागृत कर रहा हैं।मारवाङी थीम पर आयोजित जीमण उत्सव में रूमा देवी द्वारा पारंपरिक घरटी पर अनाज पीसाई व घूमर नृत्य  आकर्षण का केन्द्र रहा ।@rumadavirरूमा देवी व अतिथियों ने इंदु बारौठ की राजस्थानी कैसे सीखें पुस्तक का विमोचन तथा राजस्थानी पत्रिका माणक को सम्मानित भी किया।