सरस डेयरी पर मिलेगा कलाकन्द

Kalakand- will- be -available -at- Saras -Dairy-alwer-rajasthan-india

अलवर, 28 जनवरी। वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री ;स्वतंत्र प्रभार संजय शर्मा ने शनिवार को सरस डेयरी अलवर के द्वारा कलाकन्द बनाने की शुरूआत के नवाचार का शुभारम्भ किया।

मंत्री शर्मा ने कहा कि कलाकन्द मिठाई के लिए अलवर की विशेष पहचान रही है। उन्होंने कहा कि सरस डेयरी द्वारा कलाकन्द बनाने की पहल से डेयरी के आर्थिक उन्नयन के साथ उपभोक्ताओं में शुद्धता का विश्वास कायम हो सकेगा। उन्होंने कहा कि सरस डेयरी पार्लर पर डेयरी के उत्पादों के साथ उचित दामों पर गुणवत्तापूर्ण कलाकन्द उपलब्ध हो सकेगा।

सरस डेयरी के चैयरमैन विश्राम गुर्जर ने बताया कि आमजन को शुद्ध व गुणवत्तापूर्ण कलाकन्द उपलब्ध कराने के उद्देश्य से सरस डेयरी ने आमजन की भावना के अनुरूप कलाकन्द उपलब्ध कराने का नवाचार किया है।

उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में अलवर शहर व निकट भविष्य में सरस कलाकंद दिल्लीए गुड़गांवए दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे पर स्थित पार्लर पर भी उपलब्ध होगा। फिलहाल डेयरी अपना कलाकंद निश्चित मापदंडों के अनुसार आउटसोर्स करवा रही है जिसकी कीमत 400 रूपये प्रति किलोग्राम रखी गई है जो की आधा किलोग्राम और 1 किलोग्राम की पैकिंग में उपलब्ध होगा। भविष्य में इसे स्वयं डेयरी द्वारा बनाया जाएगा।