महिलाओं को प्रतिवर्ष 10 हजार रुपए सहायता राशि मिलेगी। काम किया दिल से, कांग्रेस फिर से:गहलोत

झुंझुनूं,  25अक्टूबर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत  ने कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी की मौजूदगी में  आज कहा कि काम किया दिल से, कांग्रेस फिर से आयेगी।महिलाओं को प्रतिवर्ष 10 हजार रुपए सहायता राशि मिलेगी और 1.05 करोड़ परिवारों को 500 रुपए में  गैस सिलेंडर मिलेगा।

 गहलोत  ने बुधवार को झुंझुनूं के अरड़ावता में पूर्व केंद्रीय मंत्री व पद्मश्री स्व. शीशराम ओला की प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने जनसभा में प्रदेश की महिला मुखियों के सम्मान में घोषणाएं कीं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में अभी 76 लाख परिवारों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर मिल रहा है। अब फिर से कांग्रेस सरकार बनने के साथ ही 1 करोड़ 5 लाख परिवारों को भी 500 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही, परिवार की मुखिया महिलाओं को प्रतिवर्ष 10 हजार रुपए की सम्मान राशि दी जाएगी।

गहलोत ने कहा कि स्व. ओला जी सरपंच के रूप में जनसेवा करते हुए 5 बार सांसद और 8 बार विधायक रहे। उन्होंने क्षेत्र में शिक्षा प्रोत्साहन में जीवन समर्पित किया, जिसके लिए उन्हें 1986 में पद्मश्री से नवाजा गया। उनकी प्रतिमा युवाओं का मार्ग प्रशस्त करेगी। श्री गहलोत ने कहा कि शेखावटी क्षेत्र शिक्षा में काफी आगे है। यहां पर 5 वर्ष में बड़े विकास कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा कि 5 साल में कांग्रेस सरकार ने अपना दायित्व निभाते हुए प्रदेशवासियों को महंगाई से राहत दिलाई। हमारी सरकार का बजट हर वर्ग को केन्द्रित रहा है। जनघोषणा पत्र के 90 प्रतिशत वादे पूरे किए हैं। हमारे फैसलों की पूरे देश में सराहना हो रही है। श्री गहलोत ने कहा कि बीजेपी ईडी और इनकम टैक्स के रूप में राज करती है, जबकि हम विपक्ष का भी सम्मान रखते हुए विकास कार्य कराते हैं। उन्होंने कहा कि काले कानून बनाने वाली बीजेपी अब केंद्र में भी नहीं है।