सुरंग से 15 मजदूरों को बाहर निकाला गया

tunnel 12- laborers -were- taken -out- from- the- tunnel

उत्तरकाशी, 28 नवंबर । सिलक्यारा, उत्तरकाशी में सुरंग में फँसे 41 मजदूरों  को बाहर निकालने का काम शुरू हो गया है ।

बचाव कार्य में जुटे बचाव दलों ने तेज गति से बचाव कार्य शुरू कर 17 दिन से टनल में फंसे 41 मजदूरों को बाहर निकालने का काम शुरू हो गया है ।टनल से  मजदूरों को निकालने के बाद मौके पर खडी एम्बुलेंस से अस्थायी रूप से निर्मित अस्पताल ले जाया जा रहा है । जिनकी हालत गंभीर होगी उन्हे हेलीकाप्टर के माध्यम से अत्याधुनिक अस्पताल ले जाया जाएगा ।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बाहर निकाले गए श्रमिको से कर रहे हैं मुलाकात।
केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल ( से.नि) वीके सिंह भी है मौजूद।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने श्रमिको और रेस्क्यू अभियान में जुटे हुए कर्मियों के मनोबल और साहस की जमकर सराहना की।बाहर निकाले जा रहे श्रमिको के परिजन भी हैं टनल में मौजूद।टनल से बाहर निकाले गए श्रमिकों की प्रारंभिक स्वास्थ्य प्रशिक्षण टनल में बने अस्थाई मेडीकल कैंप में की जाएगी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी टनल में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने का काम शुरू होने से पहले ही मौके पर पहुंच गये थे । उन्होने टनल से निकले कुछ मजदूरों  से बातचीत भी की ।

टनल में फंसे मजदूरों के तीसरे पहर बाहर आने की संभावना थी लेकिन बचाव में बाधा आने की वजह से इसमे देरी होती रहीं । मजदूरों के जल्दी बाहर आने का सिलसिला शुरू होने का सकेंत पाकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी टनल में पहुंच गये थे । लेकिन बचाव कार्य में आयी बाधा के कारण मजदूरों को बाहर निकालने का काम शुरू नहीं हो सका । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करीब 3 घंटे से अधिक समय तक टनल में रहने के बाद निकट ही बने कैम्प कार्यालय के लिए रवाना हो गए ।